High-quality ❤content Kaise likhe | SEO content writing kya hai

high quality content kaise likhe ये सवाल तो सभी के मन में आता होगा क्योकि आज के समय में कंटेंट का सबसे बड़ा रोल है जिसमे आप लोगो को कंटेंट को लिखने का सही तरीका आना चाहिए और उसको कैसे रैंक करना होगा वो आना चाहिए। SEO content क्या है ?

SEO content Kaise likhe

SEO कंटेंट एक किसी भी आर्टिकल को कहते है जिसमे आप लोग अपने ब्लॉग पोस्ट को रैंक कर सको या उसको गूगल के आर्गेनिक ट्रैफिक में शामिल कर सको उसको कंटेंट बोलते है।

content Kaise likhe
content Kaise likhe

आपके द्वारा दी गयी पूरी जानकारी गूगल के users के साथ जाती है तो आप लोग उसको एक आर्टिकल बोलते है जिसमे आप उसको गूगल में सबसे ऊपर ला सको उसको ही SEO बेस्ड कंटेंट राइटिंग कहते है।

यही जरुरी है जिसमे आपका ब्लॉग किसी भी तरह से गूगल में रैंक हो सके उसको ही SEO का पावरफुल ब्लॉग बोलते है।

content Kaise likhe or kya likhe ?

ब्लॉग सुरु करने के बाद में आप लोगो के दिमाग में ये सवाल तो आता ही जिसमे आप लोगो को ये सोचना पड़ता होगा की ब्लॉग को कैसे सुरु करे लेकिन आप लोग ब्लॉग सुरु करने के लिए कुछ बातो का ध्यान रख सकते है।

blog किस विषय पर लिखना चाहिए ?

ब्लॉग जब भी आप लोग सुरु करते है तो उसमे एक सवाल हमेसा होता है ऐसा क्या है जिसमे आप लोग लिख सकते है लेकिन आप लोगो को कोई भी विषय हो उसमे लिख सकते है बस लिखने के तरिके बहुत अच्छे होने चाहिए।

  1. finance
  2. movies
  3. biography
  4. cryptocurrency
  5. news blog

इनमे किसी भी विषय पर आप लोग ब्लॉग सुरु कर सकते है जिसमे आप लोग उसको कुछ दिनों में स्केल कर सकते है जिसमे आपको रैंक करने में दिक्कत नहीं होगी आपको ब्लॉग सुरु करने के तरिके पता होने चाहिए।

1. google trend में कैसे खोजे ?

google trend में आपको विषय के बारे में देख सकते है क्योकि जब भी आप लोग बस अपने फ्रेश कंटेंट को लिख सकते है जिसमे आप लोग फ्रेश कंटेंट में उसको रैंक कर सकते है।

फ्रेश कंटेंट में आपको जायदा कॉम्पिटशन नहीं होता है उसको रैंक करना बहुत ही आसान है और जिसमे आप लोगो को एक गूगल की अथॉरिटी मिलेगी जिसमे आपको रैंकिंग में फायदा होगा।

2. long tail keywords को focus करे ?

लॉन्ग टेल कीवर्ड को फॉलो करे क्योकि मैंने जितना देखा है लॉन्ग टेल कीवर्ड्स को गूगल जल्दी रैंक करता है उसको प्रमोट भी करता है जिसमे आप लोग रैंक हो सको।

लॉन्ग टेल कीवर्ड कम से कम 4 वर्ड से 6 वर्ड के बिच होना चाहिए जिसमे आप लोग एक फोकस से कंटेंट लिख सको।

3 . subheading कैसे लिखे ?

subheading लिखने के लिए आप लोगो को गूगल पर अपना कीवर्ड को बार बार डालना है जिसमे आपको निचे जाकर people also ask के बारे में निचे कुछ सवालो को देखोगे उसमे आप लोग अपनी subheading में लिख सकते है।

यह एक बहुत ही जायदा मुख्य विषय होता है जिसमे आप लोग subheading के बारे में लिखते हो क्योकि आप लोगो को अपनी कंटेंट में सवालों को ऐड करना होगा।

content Kaise likhe

इसमें जितने भी ये सवाल पूछे गए है इनको अपने subheading में लिखने होंगे और आप लोग जब भी इसको लिखोगे तो आपका कंटेंट की अथॉरिटी जायदा होगी और आप लोग एक लेंथ जो कंटेंट में लिखना चाहते है।

वो सब मिलेगी ही इसमें आप लोगो का कंटेंट में इनके सम्पूर्ण जानकारी का होना जरुरी है।

4 . related keywords को कैसे उपयोग करे ?

कोई भी कीवर्ड आपका है गूगल में डालते है निचे आपको कुछ रिलेटेड टर्म्स मिलेगी जिसको आप एक रिलेटेड कीवर्ड्स में आप related कीवर्ड्स को ध्यान दे सकते है जिसमे आप रिलेटेड कीवर्ड्स को अपने FAQ में ऐड कर सकते है।

content Kaise likhe
content Kaise likhe

क्योकि FAQ का होना सबसे जायदा जरुरी है जिसमे आपको गूगल टॉप में दिखेंगे जिससे आपको रैंक होने में बहुत जायदा मदत मिलेगी क्योकि जब भी आप किसी भी विषय में अपना कंटेंट लिखते है उसको गूगल के हिसाब से लिखना जरुरी है।

5 . इन्फोग्रापिक्स content Kaise likhe और का उपयोग कैसे करे ?

आप जब भी इसमें किसी भी इमेज का उपयोग करते हो तो उसमे आपको वो इमेज एकदम यूनिक होनी चाहिए क्योकि इमेज के इस low साइज में अपलोड करना है।

अगर आप अपने आर्टिकल से जुड़े किसी भी तरह की इमेज canva से बनाकर डालते है तो उस इमेज से समझाने का तरीका आपको users को बहुत जायदा मदत करेगा।

6 . internal linking क्या होती है ?

internal linking को सबसे जायदा फोकस किया जाता है जब भी आप लोग किसी भी आर्टिकल को अपने अन्य किसी आर्टिकल से जोड़ देते है तो उसको internal linking बोलते है।

internal linking कैसे बनाये ?

internal linking के लिए आप लोगो के पास एक अच्छा और रिलेवेंट कंटेंट होना चाहिए जिसको आप लोग आसानी से जोड़ सको और अपने सभी users को डिटेल्स में बताना चाहो।

आप लोगो को internal linking में काम से 3 -5 लिंक का होना जरुरी है। क्योकि आपके लिंक का ऐसी जगह होना जरुरी है जिसमे आपके users का क्लिक करना जरुरी है।

आपके ट्रैफिक को डबल होने की जायदा सम्भवना होती है जिसमे आप लोग ट्रैफिक को जायदा करने में आपका सबसे जायदा सहयोग होता है।

7. title content Kaise likhe ?

title लिखने के लिए आप लोगो को सबसे पहले किसी भी टूल में या गूगल ट्रेंड में कीवर्ड्स को तुलना करके देखो की किसका वॉल्यूम जायदा है और उसके साथ सबसे लोगो को द्वारा सर्च किया गया है उसको टाइटल में कीवर्ड्स को stuff करके डालो ताकि कीवर्ड्स के साथ एक लॉन्ग टेल कीवर्ड्स उसमे फिक्स हो जाये।

टाइटल गूगल में सर्च होने में सबसे जायदा हेल्प करता है क्योकि आप लोगो को अच्छे से अच्छा टाइटल को लिखना है।

8 . SEO meta description content Kaise likhe ?

आप लोगो को SEO के इस विषय को सबसे जायदा बार देखना है और इसमें आप लोग SEO करने का सबसे सही मौका मिलेगा आपको। इसमें कम से कम 4 – 6 कीवर्ड्स को उपयोग करे क्योकि इसमें आप लोग कीवर्ड्स को स्टफ कर सकते है।

9 .URL कैसा होना चाहिए

url बहुत ही इम्पोर्टेन्ट पार्ट होता है जिसमे आप लोगो को कम से कम 3 वर्ड का यूआरएल होना चाहिए क्योकि जितना छोटा यूआरएल होता है गूगल उतनी आसानी से उसको कंसीडर करता है।

10 . कंटेंट लेंथ कितनी होनी चाहिए

आप किसी भी विषय पर कंटेंट लिखे आपका कंटेंट कम से कम 2000 words का होना चाहिए जिसमे आप लोग अपने कीवर्ड्स के बारे में अच्छा लिख सको और उसके बारे में जान सको।

आप एक नए ब्लॉग पर लिख रहे है तो आप लोग कम से कम इतना कंटेंट लिखे डिटेल्स में लिखने से आपकी वेबसाइट पर वाच टाइम थोड़ा जायदा होगा।

1 thought on “High-quality ❤content Kaise likhe | SEO content writing kya hai

Leave a Reply

Your email address will not be published.