What is a keyword? | keywords को कैसे रैंक करे?

keywords किसको कहते है वैसे तो आप लोग जो भी गूगल पर सर्च करते हो उसको कीवर्ड्स कहते है और इसको बहुत अच्छे से आप लोग समज सकते है क्योकि आप लोग गूगल पर कुछ भी चीज को सर्च करते है और उसका जबाब खोजते है उसको ब्लॉग या आर्टिकल कहते है।

keywords के लिए आपको गूगल पर किसी भी टॉपिक के बारे में सर्च करने के लिए आपको गूगल सर्च के ऊपर डालना होगा जिसमे आप लोग आसानी से इसमें कीवर्ड्स के बारे में समझने में जायदा परेशानी नहीं होगी।

what is law of attraction ? एक keyword है जिसको गूगल पर सर्च करने के बाद कुछ रिजल्ट्स को देखा गया है उनको ही search engine results page बोलते है और इसमें google एक किस्म का crawling करता है जिसको अल्गोरिथम खुद बे खुद करता है।

और कीवर्ड्स ढूंढ़ने के लिए कुछ चीजों का ध्यान रखना जरुरी है।

Keywords ranking में कौन कौन सी चीजों का ध्यान रखना चाहिए ?

1.long tail keyword kya hai | long tail कीवर्ड्स क्या होते है क्यों उपयोग करने चाहिए

long tail कीवर्ड्स उन कीवर्ड्स को बोलते है जो कीवर्ड्स 4 से 6 वर्ड्स की होती है उनको लॉन्ग टेल में देखते है लेकिन आप लोगो के लिए अपनी वेबसाइट के हिसाब से देखना होगा की कोनसी कीवर्ड्स मेरी वेबसाइट के लिए जरुरी है।

क्योकि अगर आपकी वेबसाइट नई है और आप लोग किसी डीफुसिलटी टॉपिक्स पर अपना फोकस कर रहे है तो आप लोगो के लिए वो जायदा खास होगा क्योकि जिन भी कीवर्ड्स में आप लोग छोटे छोटे वर्ड्स पर फोकस करते हो तो उनमे आप आसानी से रैंक नहीं करोगे।

short keywords : ( law of attraction ) यह एक छोटा कीवर्ड है जिसमे आप लोग आसानी से रैंक नहीं कर सकते हो।

long keywords : ( what is law of attraction in hindi ) यह एक long keywords है जिसमे आप लोग आसानी से रैंक कर सकते है और आप लोग इसमें अपना डीफुसिलटी लेवल को भी काम कर सकते है।

2 . low compitation keywords कैसे find करे ?

seo interview question - long tail keywords

low कॉम्पिटशन वाले कीवर्ड्स को ढूंढ़ने के लिए आप लोग गूगल ट्रेंड का उपयोग कर सकते है क्योकि इसमें आप लोग आसानी से सिंपल और अपने हिसाब से कीवर्ड्स को ढूंढ सकते है।

क्योकि गूगल ट्रेंड में एक तो फ्रेश कंटेंट मिलता है और आप लोग उसको अच्छे सेलिखते हो तो गूगल आपको पुश करता है रैंक करने में और आपको अच्छे ट्रैफिक ड्राइव करने में क्योकि अच्छे ट्रैफिक का मतलब ही रैंकिंग होता है।

3 .What is keyword frequency?

किसी भी आर्टिकल के अंदर आप लोग अपने ब्लॉग पोस्ट में अपने कीवर्ड्स को कितनी बार उपयोग करते हो उसको ही कीवर्ड्स frequency कहते है और आप लोग

0.5 % से जायदा किसी भी कीवर्ड्स का उपयोग नहीं कर सकते है इससे जायदा करने को गूगल स्पैम मैंने लगता है और वह जायदा कैरोड्स का स्टफ करना सही नहीं है।

4 . What is Keyword Difficulty?

Keyword Difficulty किसी भी टॉपिक पर लिखे गए आर्टिकल के नंबर जायदा होना या किसी भी विषय में जायदा लोगो के द्वारा किसी आर्टिकल और ब्लॉग का लिखा जाना ही उसकी Keyword Difficulty होती है।

जैसे : what is computer ? इस कीवर्ड् के ऊपर जायदा लोग लिख चुके होंगे इसलिए आप लोग इसको बोल सकते है की ये एक मुश्किल टॉपिक है जिसमे बहुत जायदा लोगो ने पहले से ही अपने अपने जवाब दिए है।

इसमें इतने रिजल्ट्स दिखाए गए मतलब भी कॉम्पिटशन से ही होता है और आप लोग इस तरफ के बहुत ही जायदा खाश टॉपिक्स के ऊपर इतना मुश्किल से रैंक करोगे की आपको काफी समय लगेगा।

लेकिन आप लोग जो नया नया लॉन्चेड होता है उसके ऊपर अपना कंटेंट बना सकते है और अच्छे से रैंक कर सकते है।

What is Keyword Proximity?

यह आपके वेबसाइट के पेज के गैप के बारे में बताता है जिसमे आप अपने कीवर्ड्स का पता लगा सको और आप के लिए सबसे अच्छा तरीका है जिसमे आसानी से अपने कीवर्ड्स के बारे में उनके दिए गए स्पेस के बारे में जान सको।

इसको ही  Proximity कहते है लेकिन आपको अपनी वेबसाइट में ध्यान देने की जरूरत नहीं है जिससे आप लोग कीवर्ड्स का ये स्पेस असमज सको।

1 thought on “What is a keyword? | keywords को कैसे रैंक करे?

Leave a Reply

Your email address will not be published.